उत्तराखंड उधम सिंह नगर जरा हटके

“पुलिस उपमहानिरीक्षक के द्वारा पुलिस लाइन रुद्रपुर व पुलिस कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण: अवलोकन और दिशा-निर्देश”

Spread the love

पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमायूँ परिक्षेत्र महोदय द्वारा किया गया पुलिस लाईन रुद्रपुर व पुलिस कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

उधम सिंह राठौर –  प्रधान संपादक

आज दिनांक 13.03.2024 को डॉ0 योगेंद्र सिंह रावत पुलिस उपमहानिरीक्षक,कुमाऊं परिक्षेत्र महोदय पुलिस लाइन रुद्रपुर पहुंचे। वहां उन्होंने सबसे पहले परेड की सलामी ली,साथ ही परेड का निरीक्षण भी किया। इसके बाद प्रत्येक टोलीवार जवानों का टर्नआउट और ड्रिल को भी देखा। साथ ही पुलिस लाइन के विभिन्न शाखा कार्यालय और पुलिस लाइन परिसर में हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर उनकी गुणवत्ता को भी परखा। पुलिस उपमहानिरीक्षक ने आर्मरी, बैरक, एमटी शाखा, जीपी स्टोर, भोजनालय, कर्मचारियों के लिए बने बैरक को देखने के साथ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उनके द्वारा एमटी शाखा में नवनिर्मित स्टोर रूम व वाशर मेन रूम का उद्घाटन किया। इसके बाद महोदय द्वारा सैनिक सम्मेलन लिया गया तथा सम्मेलन में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों की व्यक्तिगत व पारिवारिक समस्याओं को सुन उनका निराकरण किया।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर कांग्रेस कार्यलय में उत्तराखंड में मंगलौर एवं बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत पर जश्न मनाया।

 

 

महोदय द्वारा अपने संबोधन में थानों में आने वाले फरियादियों से मित्रवत व्यवहार करने एवं उनकी समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। महोदय द्वारा इसके बाद पुलिस कार्यालय का निरीक्षण भी किया गया। निरीक्षण के दौरान कार्यालय परिसर में प्रधान लिपिक शाखा, आंकिक शाखा, डीसीआरबी, रीडर कार्यालय, साइबर सेल कंट्रोल रूम आदि शाखाओं एवम दस्तावेजों को चैक किया। इसी के साथ कार्यालय में विभिन्न शाखाओं को चेक किया और जो भी खामियां देखने को मिली उनका सुधार करने तथा दस्तावेजों का रख रखाव को दुरूस्त रखने के निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें 👉  देवखड़ी नाले में बहे युवक की तलाश में चला सर्च अभियान: प्रशासन, पुलिस और एनडीआरएफ की टीमों ने किया व्यापक प्रयास

 

 

कार्य परिसर व पुलिस कार्यालय परिसर में निरीक्षण कर साफ सफाई दुरुस्त रखने हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारी व समस्त थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस ने 46 लाख के 269 खोये मोबाईल किये बरामद, फरियादियों ने जनपद के SSP प्रहलाद मीणा का किया आभार।