चंपावत उत्तराखंड जरा हटके

राष्ट्रीय प्रतियोगिता की शुरुआत: टनकपुर में धड़कने वाली ओपनिंग सेरेमनी”

Spread the love

राष्ट्रीय प्रतियोगिता की शुरुआत: टनकपुर में धड़कने वाली ओपनिंग सेरेमनी”

रोशनी पांडेय – प्रधान संपादक

 चंपावत जिले के टनकपुर में आयोजित तीन दिवसीय राफ्टिंग एवं एंगलिंग मीट के अंतर्गत बुधवार देर सायं नायकगोठ के किरोड़ा रोखड़ में आयोजित एंग्लिंग राफ्टिंग राष्ट्रीय प्रतियोगिता की ओपनिंग सेरेमनी का धूमधाम से आयोजन किया गया इस दौरान प्रसिद्ध फ्यूजन गायक संकल्प खेतवाल की टीम द्वारा एक से बढ़कर एक कुमाऊनी गढ़वाली गाने गाए।

 

इस मौके पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नवनीत पांडेय एवं अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।चंपावत जिले के  इस मौके पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नवनीत पांडेय एवं अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर पर्यटन विभाग से आए मुख्य कार्यकारी अधिकारी साहसिक विंग कर्नल अश्वनी पुंडीर ने कहा कि उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एरो एडवेंचर प्रशिक्षण केंद्र खोले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं पुलिस ने सट्टे की खाई बाड़ी करते तथा अवैध शराब के साथ 02 अलग-अलग मामलों में 02 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

 

उन्होंने कहा कि पंचेश्वर को एंग्लिंग केंद्र बनाया जा रहा है जहां युवाओं को प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार उत्तराखंड के पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे के प्रयासों से ट्रैकिंग पॉलिसी बनाई जा रही है। गत वर्ष नेहरू पर्वतारोहण संस्थान,नीम ने पिछले वर्ष 510 युवाओं को प्रशिक्षण दिया था इस बार यह संख्या दोगुनी कर दी गई है। प्रदेश में युवाओं को निशुल्क साहसिक पर्यटन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

 

कार्यक्रम में अपने संबोधन में जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने कहा कि काली नदी के रैपिड लोगों को राफ्टिंग के लिए यहाँ बुला रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल ही एक ऐसा माध्यम है जिससे लोग जुड़ते हैं खेल ने ही पूरे विश्व को एक दूसरे से जोड़ा है। उन्होंने कहा कि यह आयोजन चंपावत जिले में रोजगार के अवसर बढ़ाएगा। इस दौरान उन्होंने इस आयोजन में मित्र देश नेपाल के सहयोग के लिए भी धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में नेपाल की टीमों ने प्रतिभाग किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि आदर्श जनपद की परिकल्पना के अनुरूप यह कार्यक्रम संचालित हो रहा है,जिले में पर्यटन के क्षेत्र में अनेक कार्य आज गतिमान है। जिलाधिकारी ने आयोजन हेतु सभी प्रतिभागियों व आयोजकों सहित पर्यटन विभाग को शुभकामनाएं देते हुए आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  कैंची मेले ड्यूटी में आ रहे पुलिसकर्मी के वाहन को कार ने मारी टक्कर,* *घटना पर SSP NAINITAL ने स्वयं अपने घायल पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए तत्काल प्राथमिक उपचार के बाद भेजा अस्पताल*

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि दीपक रजवार ने कहा कि जिले के लिए यह बड़े ही गर्व की बात है कि 2 साल पहले यहां राफ्टिंग शुरू हुई थी और आज राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है उन्होंने कहा कि चंपावत जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं जिसे मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी द्वारा विकसित किया जा रहा है। जिले में अनेक विकास कार्य इस क्षेत्र में किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पर्यटन सीजन के चलते यातायात व सुरक्षा व्यवस्थाओं को परखने ग्राउंड में उतरे SSP NAINITAL, अधीनस्थों को दिये आवश्यक निर्देश।

 

इस मौके पर उत्तराखंड ओलंपिक संघ के महासचिव डी के सिंह, नेपाल राष्ट्र के आर्म्स फोर्स के कर्नल प्रेम प्रकाश पंत,बीआरओ के कर्नल राकेश पाठक, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविंद गौड़,जिला मत्स्य प्रभारी के एस बगड़वाल सहित विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रतिभागी,स्थानीय जनप्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक व अन्य उपस्थित रहे।