उत्तराखंड जरा हटके रामनगर

साइंस प्रदर्शनी का आयोजन ग्रीन फील्ड अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया गया।

Spread the love

साइंस प्रदर्शनी का आयोजन ग्रीन फील्ड अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया गया।

रोशनी पाण्डेय – प्रधान सम्पदाक

दिनांक 28 फरवरी 2024 दिन बुधवार को ग्रीन फील्ड अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पीरुमदारा रामनगर में भारत के प्रतिष्ठित वैज्ञानिक *श्रीमान चंद्रशेखर वेंकट रमन* के जन्मदिन के मौके पर वैज्ञानिकों की प्रतिभा को नमन करते हुए हुए विज्ञान प्रदर्शनी साइंस एग्जीबिशन का आयोजन किया।

 

 

 

ग्रीन फील्ड अकैडमी के होनहार बालकों ने एक से एक बढ़कर साइंस के वर्किंग मॉडल बनाकर अभिभावकों का हृदय जीत लिया। प्रदर्शनी का उद्घाटन विद्यालय महाप्रबंधक श्रीमान शिशुपाल सिंह रावत जी, छात्र अभिभावक संघ के अध्यक्ष श्रीमान मोहन सिंह जी ने फीता काटकर किया, साथ में प्रतिष्ठित अभिभावक गण भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  ऊधम सिंह नगर पुलिस की त्वरित कार्रवाई: काशीपुर क्षेत्र से शातिर मोबाइल चोर 24 घंटे में गिरफ्तार

 

चंद्रयान-3, एटीएम मशीन, रोबोटिक मशीन, ऑटोमेटिक कार, स्ट्रीट लाइट ऑटोमेटिक आदि,के मॉडल ने सभी की वाह बाई लूटी। छात्रों ने पाषाण युगीन छवि को प्रस्तुत कर सभी को अपने बारे में सोचने के लिए मजबूर कर दिया। डार्क रूम बनाकर रिफ्लेक्शन ऑफ लाइट से संबंधित कई सारे मॉडल छात्रों ने ऐसे बनाएं कि अभिभावक गण अपने आप को तालियां बजाने से नहीं रोक सके। बच्चों के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के पीछे श्री पंकज रावत जी, श्री नरेंद्र कुमार जी, श्रीमती संतोषी कंडारी आदि अध्यापकों का अनमोल मार्गदर्शन रहा।

यह भी पढ़ें 👉  राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से राजभवन नैनीताल में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल श्री शिव प्रताप शुक्ल ने शिष्टाचार भेंट की।

 

 

 

इस मौके पर विद्यालय मैनेजिंग डायरेक्टर श्री एस.पी.एस रावत सर ने बच्चों के हुनर के लिए उनको शाबाशी दी और इस प्रकार के आयोजन को बच्चों के लिए वैज्ञानिक प्रतिभा से रूबरू होने का अवसर बताया। विद्यालय प्रधानाध्यापक श्रीमान सुरेंद्र कुमार शर्मा जी ने बच्चों के इस प्रयास के लिए उनका उत्साह वर्धन किया और बताया कि आज के वैज्ञानिक युग में बच्चों में वैज्ञानिक सोच को और मजबूत करने के लिए ऐसे आयोजन की आवश्यकता होती है और ग्रीनफील्ड अकैडमी इस तरह के कार्यक्रम अपने बच्चों में को करिकुलर एक्टिविटीज के रूप में समय-समय पर करता रहता है।
इस अवसर पर अवधेश कुमार ,मनीत कौर, ज्योति नेगी गीता यादव आदि अन्य अध्यापकों ने अपनी उपस्थिति देकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मानसून तैयारियों की समीक्षा बैठक की