उत्तराखंड जरा हटके रामनगर

रामनगर  पी एन जी पी जी महाविद्यालय का आईआईटी बॉम्बे के साथ हुआ एमओयू।

Spread the love

रामनगर  पी एन जी पी जी महाविद्यालय का आईआईटी बॉम्बे के साथ हुआ एमओयू।

 

रोशनी पाण्डेय – प्रधान संपादक

 

*रामनगर। पीएनजी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामनगर एवं आईआईटी बॉम्बे में आपसी सहयोग हेतु एमओयू साइन हुआ है। इस समझौते से रामनगर महाविद्यालय के विभिन्न पंजीकृत विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। प्राचार्य प्रो.एम.सी.पाण्डे ने बताया कि आई आई टी से हुए करार से हमारे महाविद्यालय के विद्यार्थियों को विश्वस्तरीय कम्प्यूटर प्रोग्रामिंग के प्रशिक्षण एवं सर्टिफिकेट कोर्स को करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत शिलाई बैंड के पास एक डम्फर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, एसडीआरएफ ने किया शव बरामद।

 

 

 

 

आई आई टी बोम्बे द्वारा आयोजित करायी जाने वाली परीक्षा में उत्तीर्ण सफल विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र दिये जाएंगे जिसकी मान्यता का लाभ सभी राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के रोजगार को प्राप्त करने में मिलेगा। महाविद्यालय के विद्यार्थियों को पांच दर्जन से अधिक सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षण प्राप्त करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक श्रीमती शैलारानी रावत के पार्थिव शरीर पर  मुख्यमंत्री ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

 

 

 

 

विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट कोर्स जैसे एनीमेशन(माया एवं 3डी मैक्स), वेबसाइट डिजाइनिंग, एचटीएमएल,जावा,सी प्लस प्लस ,एन्ड्राएड एप डेवेलपमेंट, गणित के लिए मेटलैब, कैमिस्ट्री एवं बायोकेमिस्ट्री के लिए वर्चुअल लैब डिजाइनिंग, भूगोल के लिए, जीआईएस, भौतिकी के छात्र, माइक्रो कंट्रोलर उपकरण, डिजाइनिंग में सर्टिफिकेट के साथ साथ आधारभूत कम्प्यूटर कोर्स भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने स्कूली बच्चों को नए कानूनों की जानकारी दी: मानव तस्करी, बाल विवाह और साइबर अपराध पर विशेष ध्यान

 

 

 

प्राचार्य प्रो.पाण्डे ने यह भी बताया कि इसका नोडल अधिकारी महाविद्यालय में जन्तु विज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.शंकर मण्डल को बनाया गया है।इस समझौते पर महाविद्यालय प्राचार्य एवं स्पोकन ट्यूटोरियल आईआईटी बोम्बे के राष्ट्रीय संयोजक आकांक्षा सैनी ने हस्ताक्षर किए।*