पंतनगर उत्तराखंड जरा हटके

गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विष्वविद्याल *पोषण माह के तहत विद्यार्थियों द्वारा तीन-दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Spread the love

गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विष्वविद्याल पोषण माह के तहत विद्यार्थियों द्वारा तीन-दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

रोशनी पांडे प्रधान संपादक

पन्तनगर। 27 सितम्बर 2023। विष्वविद्यालय में भारत सरकार के निर्देषाुनसार राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत गृह विज्ञान महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने ग्रामीण स्तर पर ‘सुपोषित भारत, साक्षर भारत, सषक्त भारत’ विषय पर तीन-दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  देवभूमि का माहौल खराब करने की नहीं किसी को छूट, कड़ी कार्रवाई को रहें तैयार: मुख्यमंत्री

 

 

इस दौरान स्थानीय लोगों को पोषण माह संतुलित आहार तथा विटामिन्स की कमी से होने वाले भिन्न-भिन्न रोगों के बारे में पोस्टर, ड्रामा, लीफलेट व फोल्डर द्वारा जागरूक किया। विद्यार्थियों ने रिजल्ट डिमाॅन्स्ट्रेषन द्वारा मोटे अनाज से छाछ, नमकीन, लड्डू, खीर व इड़ली बनाने की विधि बताई। इसके साथ ही बच्चों व महिलओं का बी.एम.आई मापा व उनके परिणामों से लोगांे को अवगत कराया।

यह भी पढ़ें 👉  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार ऊधम सिंह नगर पुलिस ने अवैध कसीनो से 12 लोगों को किया गिरफ्तार, 5 लाख से अधिक नकदी बरामद

 

यह कार्यक्रम डा. अल्का गोयल, अधिष्ठात्री, गृह विज्ञान महाविद्यालय, डा. अनुपमा पाण्डे, डा. पूजा टम्टा व डा. प्रियंका जलाल के निर्देषन में पूर्ण हुआ।
——————————
ई. मेल चित्र सं. 2ः
*निदेषक संचार*

यह भी पढ़ें 👉  कैंची मेले ड्यूटी में आ रहे पुलिसकर्मी के वाहन को कार ने मारी टक्कर,* *घटना पर SSP NAINITAL ने स्वयं अपने घायल पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए तत्काल प्राथमिक उपचार के बाद भेजा अस्पताल*