उत्तराखंड जरा हटके नैनीताल

आगामी मतगणना की तैयारियों के संबंध में निर्देश

Spread the love

आगामी मतगणना की तैयारियों के संबंध में निर्देश

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

एमबीपीजी कालेज में जनपद के सभी नोडल अधिकारियों को आगामी मतगणना 04 जून की तैयारियों के सम्बन्ध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिये निर्देश।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना हेतु प्रत्येक विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 2 कक्ष नियत किये गये हैं प्रत्येक कक्ष में मतगणना के लिए 7-7 टेबल लगाई जायेगी तथा 1 टेबल वीवीपैट की पर्ची हेतु लगाई जायेगी। उन्होने बताया कि प्रत्येक टेबल में मतों की गणना हेतु 01 सुपरवाईजर, 01 मतगणना सहायक एवं 01 माइक्रो आब्जरवर की नियुक्ति की जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  कैची धाम में भक्तों का सैलाब, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, SSP नैनीताल मौके पर स्वयं सम्भाल रहे हैं व्यवस्था*

 

 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी पीआर चौहान ने नोडल अधिकारी सीसीटीवी/वीडियोग्राफी को निर्देश दिये कि स्ट्रांग रूमों से मतगणना हॉल तक सीयू एवं वीवीपैट की निगरानी हेतु पूरे क्षेत्र में सीसीटीवी लगाये जाएंगे जिसका प्रेक्षक कक्ष में लाईव देखने हेतु व्यवस्था की जायेगी। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि मतगणना दिवस पर चिकित्सा दल एवं एम्बुलैंस की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होने नोडल अधिकारी टैंट व्यवस्था को मतगणना दिवस पर बैरिकेटिंग एवं हॉल में गणना अभिकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था आयोग के दिशा निर्देशों में श्रेणीवार की जाए। उन्होने नोडल अधिकारी पुलिस को निर्देश दिये कि मतगणना केन्द्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा मानकों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होने सभी नोडल अधिकारियों को आयोग के दिशा निर्देशन में कार्य करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  ऊधम सिंह नगर पुलिस की त्वरित कार्रवाई: काशीपुर क्षेत्र से शातिर मोबाइल चोर 24 घंटे में गिरफ्तार

 

 

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी श्वेता भण्डारी, आरटीओ संदीप सैनी,डीडीओ गोपाल गिरी गोस्वामी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी राजेश तिवारी,जीएम डीआईसी पल्लवी गुप्ता, मुख्य कृषि अधिकारी वीके सिंह के साथ ही सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  दिनांक 22 जून को सन्त कबीर जयन्ती पर रम्पुरा में सामूहिक विवाह समारोह