कानपुर उत्तर प्रदेश क्राइम

दूधमुहि बच्ची की पिता ने गला दबाकर की हत्या आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Spread the love

दूधमुहि बच्ची की पिता ने गला दबाकर की हत्या आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

रोशनी पांडेय – प्रधान संपादक

कानपुर के बिधनू में युवक ने अपनी पत्नी के मायके से रुपये न मांगने से आवेश में आकर गुरुवार देर रात अपनी ही डेड़ साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। सुबह महिला अपनी बच्ची को जगाने कमरे में पहुंची तो उसे मृत पाया। सुबह आरोपी पति ने भागने का प्रयास किया, तो लोगों ने उसे पकड़कर पेड़ से बांधने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी।पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। कल्याणपुर के मकड़ीखेड़ा निवासी मृतका सपना के नाना मोहनलाल राजपूत ने बताया कि उन्होंने आठ साल पहले बेटी नेहा की शादी मूलरूप से मैनपुरी के रहने वाले राजीव राजपूत से की थी। उनके दो बच्चे थे, जिसमें आर्यन (5) व सपना (1.5) थे।

राजीव पत्नी, बच्चों, अपनी मां सुशीला व बड़े अविवाहित भाई संजीत के साथ बिधनू के पश्चिम सेन पारा चौकी क्षेत्र के तुलसीपुरवा में कैलाशबाबू के मकान में किराये पर रहता है। पिता का आरोप है कि शादी के बाद से राजीव बेटी नेहा के साथ मायके से रुपये लाने को लेकर दबाव बनाता था।उन्होंने राजीव को अपनी मासूम बच्ची को गोद में उठाकर नीचे ले जाते देखा।

यह भी पढ़ें 👉  "वन अपराध: वाहन संख्या UK04CA/4792 पुनः गिरफ्तार, वन अभिरक्षा में संलिप्त

 

सुबह नेहा की आंख खुली, तो वह नीचे कमरे में गई। यहां उसने बेटी सपना को मृत पाया, तो चीख पुकार मच गई। नेहा ने पति पर हत्या का आरोप लगा हंगामा किया, तो वह भागने लगा।इस पर बड़े भाई संजीत ने अन्य किरायेदारों की मदद से उसे पकड़ कर घर के बाहर पेड़ से बांधकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने हत्या की बात कबूल ली। बिधनू थाना प्रभारी प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्जकर जेल भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  51 वर्षीय वयस्क हथिनी 'चंचल' की मृत्यु: कार्बेट टाइगर रिजर्व में गजराज हाथी के हमले के बाद उपचार के दौरान निधन

 

पुलिस ने हत्यारोपी राजीव से पूछताछ की, तो उसने बताया कि पत्नी नेहा उसकी मेहनत की कमाई मायके में दे देती थी। इसका विरोध करने पर मारपीट करती थी। इसीलिए मायके से रुपये लाने को कह रहा था। मना करने पर गुस्से में बेटी की हत्या कर दी। उसने यह भी कहा कि पत्नी उसकी हत्या करवाना चाहती है।

यह भी पढ़ें 👉    लाखो रूपये की कीमती शीशम व सागौन के 25 गिल्टो के साथ दो अन्तर्राज्यीय वन तस्करों पुलिस ने को किया गिरफ्तार।