उत्तराखंड उधम सिंह नगर जरा हटके

रुद्रपुर में अमृत योजना के तहत एफएसटीपी निर्माण कार्य की जिलाधिकारी द्वारा समीक्षा

Spread the love

रुद्रपुर में अमृत योजना के तहत एफएसटीपी निर्माण कार्य की जिलाधिकारी द्वारा समीक्षा

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

रूद्रपुर में अमृत योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन फीकल स्लज एवं ट्रीटमेंट प्लांट (एफएसटीपी) का निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने जल निगम के अभियंताओं व कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि वे एफएसटीपी कार्योें को त्वरित गति से करें तथा कोई भी परेशानी हो तो उन्हें अवगत करायें। उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत जो भी अवशेष धनराशि शासन स्तर पर लंबित है उसके लिए अभियंता सिविल व मैकेनिकल विभागाध्यक्ष से तुरंत पत्राचार करें तथा उसकी प्रति जिला कार्यालय को भी उपलब्ध करायें ताकि जिला कार्यालय से भी योजना धनराशि उपलब्ध कराने हेतु प्रमुख सचिव शहरी विकास व प्रबंध निदेशक को पत्र लिखा जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं पुलिस ने सट्टे की खाई बाड़ी करते तथा अवैध शराब के साथ 02 अलग-अलग मामलों में 02 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

 

 

कार्यदायी संस्था के प्रबंधक सीबी सिंह ने बताया कि रूद्रपुर एफएसटीपी का सिविल कार्य पूर्ण किया जा चुका है मैकेनिकल कार्य किया जाना है तथा गत 9 माह से टेस्टिंग कार्य किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि ऑपरेशन एवं मैंटिनेंस का बॉण्ड अभी नहीं हुआ है जिस पर जिलाधिकारी ने अधि. अभियंता को कार्यदायी संस्था के साथ एफएसटीपी ऑपरेशन एवं मैंटिनेंस कार्य का बॉण्ड बनाने के निर्देश दिऐ । जिलाधिकारी ने प्रतिदिन फीकल स्लज तथा किये जा रहे ट्रीटमेंट का डाटा उपलब्ध कराने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए।

यह भी पढ़ें 👉  काशीपुर में समाजवादी पार्टी की विशेष बैठक: उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में निकाय चुनाव की तैयारी

 

कार्यदायी संस्था के प्रबंधक ने बताया कि एफएसटीपी संचालन हेतु 50 के.वी. का सोलर सिस्टम प्लांट तैयार कर लिया गया है, विद्युत विभाग से नेट मीटर लगाने का अनुरोध किया गया है जिस पर जिलाधिकारी ने तुरंत विद्युत से समन्वय करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश जल निगम के अभियंताओं को दिए।

यह भी पढ़ें 👉   213 पाउच अवैध कच्ची शराब के साथ 02 व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

 

बैठक में नगर आयुक्त शिप्रा जोशी, अधीक्षण अभि. इलै./मैके. डिवीजन प्रणय पुरोहित, अधि. अभि. सुधीर कुमार, अधि. अभि. जल निगम शिवम द्विवेदी, प्रोजेक्ट अभि. नगर निगम अजय बंसल, सहायक अभियंता जल संस्थान पीसी पांडे, कार्यदायी संस्था से सीबी सिंह व विष्णु प्रताप सिंह आदि मौजूद थे।