उत्तराखंड उधम सिंह नगर जरा हटके

रूद्रपुर में मतगणना संबंधी बैठक: उम्मीदवारों को दी गई महत्वपूर्ण जानकारियाँ

Spread the love

रूद्रपुर में मतगणना संबंधी बैठक: उम्मीदवारों को दी गई महत्वपूर्ण जानकारियाँ

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

रूद्रपुरजिला निर्वाचन अधिकारी उदयराज सिंह, मतगणना प्रेक्षक सुरेंद्र सिंह, राजेश प्रजापति व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजुनाथ टीसी की मौजूदगी में जिला सभागार में प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों के साथ मतगणना संबंधित बैठक हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन मतदान में सभी प्रत्याशियों व प्रतिनिधियों का सहयोग मिला उसी प्रकार निर्वाचन के अंतिम चरण मतगणना में भी सभी प्रत्याशी, प्रतिनिधि पूर्ण सहयोग दें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी प्रत्याशियों व प्रतिनिधियों को मतगणना संबंधित जानकारियां देते हुए बताया कि मंगलवार, 04 जून को प्रातः 8 बजे से मतगणना प्रारम्भ होगी। प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबलों पर में मतगणना की जायेगी तथा 40 टेबल में ईटीपीबीएस की स्केनिंग होगी तथा 34 टेबल में पोस्टल बैलेट की मतगणना की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी प्रत्याशी अपने-अपने ऐजेन्ट टेबलवार तैनात होंगे। उन्होंने कहा कि सभी प्रत्याशियों द्वारा एजेन्टों की तैनाती सूची उपलब्ध हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सभी प्रत्याशी अपने एजेन्टों को निर्धारित समय प्रातः 6ः30 बजे मतगणना केन्द्र बगवाड़ा मंे अनिवार्य रूप से भेजें। उन्होंने बताया कि प्रातः 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गणना प्रारम्भ होंगी तथा उसके आधे घंटे के बाद ईवीएम मशीन की मतगणना प्रारंभ होगी, इसलिए सभी प्रत्याशी ऐजेन्ट प्रातः 6ः30 बजे अनिवार्य रूप से मतगणना स्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि जो एजेन्ट जिस विधानसभा व जिस टेबल के लिए तैनात किए जायेंगे वे उसी टेबल पर तैनात रहेंगे अनावश्यक इधर-उधर कतई नहीं जायेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैक्टर-ट्रॉली के हमले में दो युवकों की मौत: पुलिस चालक की तलाश में

 

 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना कक्ष में मोबाइल पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा इसलिए मतगणना एजेन्ट अपना मोबाइल घर पर ही रखकर आयें या एंट्री गेट पर ही मोबाइल जमा काउंटर बनाया गया है वहां पर जमा कराना होगा। उन्होने कहा कि मतगणना केन्द्र में केवल तैनात किये गये एजेन्ट व कार्मिक ही प्रवेश करेंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना सीसीटीवी की निगरानी में होगी तथा वीडियोग्राफी भी कराई जायेगी। उन्होंने कहा मतगणना स्थल बगवाडा मंडी में मतगणना संबंधित सभी व्यवस्थाएं निर्वाचन आयोग के मानकों के अनुसार सुनिश्चित की कर दी गयी हैं। उन्होने कहा कि मतगणना स्थल में पार्किंग, पेयजल व्यवस्था व चिकित्सा स्टॉल की व्यवस्था भी की गई है। प्रत्याशियों के तैनात ऐजेन्ट व मतगणना कार्मिक, सुरक्षा बल ही मतगणना स्थल में प्रवेश करेंगे बाकी सभी मतगणना स्थल के 100 मी. परिधि से बाहर रहेंगे। मतगणना स्थल व मतगणना स्थल के बाहर पर्याप्त सुरक्षा बल के साथ ही मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी एजेन्टों के लिए पार्किंग स्थल मंडी गेट के बगल पश्चिम में निर्धारित है तथा मतगणना कार्मिकों के लिए राधा स्वामी सत्संग स्थल में निर्धारित किया गया है ।

यह भी पढ़ें 👉  राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने नैनीताल में ‘‘अवे ऑल बोट्स’’ प्रतियोगिता का फ्लैग ऑफ किया

 

बैठक में सीडीओ मनीष कुमार, पुलिस अधीक्षक क्राइम चंद्रशेखर घोड़के, जिला उप निर्वाचन अधिकारी अशोक जोशी, प्रत्याशी भारतीय शक्ति चेतना पार्टी सुरेन्द्र सिंह, पं्रत्याशी भारत की लोक जिम्मेदार पार्टी जे सी उप्रेती, प्रत्याशी प्रतिनिधि कांग्रेस, संजय किरौला, सौरभ चिलाना, भाजपा गजेन्द्र प्रजापति, विपिन सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  15 जून से पहले मानसून के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूर्ण की जाए- मुख्यमंत्री