उत्तराखंड उधम सिंह नगर जरा हटके

“काशीपुर में गणतंत्र दिवस के रंग: समृद्धि और सांस्कृतिक एकता का उत्सव”

Spread the love

“काशीपुर में गणतंत्र दिवस के रंग: समृद्धि और सांस्कृतिक एकता का उत्सव”

रोशनी पांडे  – प्रधान संपादक

 

संपूर्ण देश आज अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश और प्रदेशभर के विभिन्न के साथ-साथ काशीपुर में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

 

 

 

काशीपुर में पुलिस अधीक्षक कार्यालय तथा काशीपुर कोतवाली में पुलिस अधीक्षक अभय सिंह ने ध्वजारोहण किया। वही नगर निगम काशीपुर के प्रांगण में मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय नगर निगम कर्मचारियों ने ध्वजारोहण किया। इसके अलावा क्षेत्र के सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों एवं शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया गया। विभिन्न स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रम हुए। इसके अलावा क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों के अतिरिक्त सभी सरकारी कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी से श्रीमती विमला राणा व अन्य कलाकारों ने स्व. हीरा सिंह राणा की पुण्य तिथि पर शिष्टाचार भेंट की।

 

 

 

इस दौरान नगर निगम काशीपुर के सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्र के सभी गणमान्य लोगों तथा सामाजिक क्षेत्र क्या लावा नगर निगम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर नगर निगम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों एवं कारगिल शहीदों के परिजनों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। काशीपुर के विभिन्न स्कूलों में ध्वजारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  चोरगलिया पुलिस ने एक व्यक्ति को 50 पाउच अवैध कच्ची शराब के साथ किया गिरफ्तार

 

 

 

इस मौके पर पंथ रतन बाबा हरवंश सिंह एकैडमी के साथ साथ शहर के विभिन्न स्कूलों में भी ध्वजारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, निवर्तमान मेयर श्रीमती उषा चौधरी, निवर्तमान पार्षद, एसएनए एवं निगम स्टाफ के साथ ही अन्य जन उपस्थित रहे। तदुपरांत नगर निगम सभागार में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इससे पूर्व नगर निगम कार्यालय पर ध्वजारोहण करने के साथ ही नगर आयुक्त ने स्टेशन रोड स्थित पंत पार्क में पं. गोविन्द बल्लभ पन्त की प्रतिमा पर, मुख्य चौराहा स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड की महिलाएं वनाग्नि से जुड़ी चुनौतियों के समाधान में अहम भूमिका निभा सकती हैं राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह।