उत्तराखंड जरा हटके रामनगर

ईएटीसी एसेल के वार्षिक समारोह में बिखेरे भारतीय संस्कृति के रंग।

Spread the love

ईएटीसी एसेल के वार्षिक समारोह में बिखेरे भारतीय संस्कृति के रंग।

 

रोशनी पाण्डेय – प्रधान सम्पदाक

*भारतीय परिधानों का रैंप वॉक व सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने बांधा समां*

 

रामनगर। सूचना प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान ईएसटीसी-एसेल के वार्षिक समारोह उत्सव 2024 में छात्र छात्राओं की प्रस्तुतियों ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। रंगारंग कार्यक्रमों में समूचे भारत की संस्कृति को पेश किया गया था। समारोह में अपने पूर्व छात्रों को भी सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  NDRF, SDRF व फायर सर्विस टीम ने रोपवे में की मॉक एक्सरसाइज, ट्राली में सवार लोगों का रोप के सहारे किया सकुशल रेस्क्यू

 

 

 

समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि ईएसटीवी कानिया के निदेशक दिनेश चंद्रा, स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के प्रधानाचार्य डॉ संजय सिंह तथा वीके पंत ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। उन्होंने विद्यार्थियों को भविष्य की चुनौतियों से मुकाबला करने को तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने पर जोर दिया और संस्थान की तकनीकी पेशेवर युवा देने के लिए प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें 👉  नगर पालिका अल्मोड़ा स्थित जन सुविधा केंद्र* *अभी भीं पुराने सिस्टम पर ही चल रहे है सभी कार्य* *सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांण्डे की पहल।

 

 

 

 

समारोह में राजस्थानी, कुमाऊनी, गढ़वाली, पंजाबी, गुजराती, नेपाली लोक नृत्यों पर आधारित सामूहिक नृत्यों के अलावा कथक, भरतनाट्यम जैसे शास्त्रीय नृत्यों की प्रस्तुति देकर कलाकारों ने खूब तालियां बटोरी। वहीं भारत के विभिन्न अंचलों के परिधानों पर आधारित फैशन शो में छात्रों ने भारत की सांस्कृतिक अनेकता को दर्शाया। इस दौरान पूर्व छात्र देशबंधु उनियाल, प्रकाश पाठक, नवीन पपने, सुश्री इमराना को सम्मानित भी किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  SSP NAINITAL ने कहा बाबा जी के दरबार में आये भक्तों की सेवा करना उनको सुविधा प्रदान करना हमारी ड्यूटी एवं कर्तव्य

 

 

 

इस दौरान वीके पंत, मितेश्वर आनंद, निदेशक सुनील किशतवाल, गणेश रावत, मिनाक्षी ध्यानी,यशपाल रावत, विनोद पपने, प्रियांशु देवल, नीरज कुमार, मनीष, जफरीन, प्रियंका रावत, मानव जोशी, कामाक्षी, काव्यांजलि, रेणु, रिद्धिमा सहित अनेक गणमान्य लोग और छात्र उपस्थित रहे।