उत्तराखंड जरा हटके रामनगर

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने राजपुर क्षेत्र में पेयजल एवं विद्युत कटौती की समस्या पर किया स्थलीय निरीक्षण

Spread the love

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने राजपुर क्षेत्र में पेयजल एवं विद्युत कटौती की समस्या पर किया स्थलीय निरीक्षण

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने राजपुर क्षेत्र में पेयजल एवं विद्युत कटौती की समस्या को देखते हुए पंप हाउस और सब स्टेशन का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बिजली की चोरी रोकने के लिए अभियान चलाने के निर्देश भी दिए।

 

 

बुधवार को जिलाधिकारी वंदना सिंह ने राजपुरा के पेयजल संस्थान के दो पंप हाउस का निरीक्षण किया और इस दौरान पेयजल आपूर्ति को लेकर अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। साथ ही उन्होंने विभाग को निर्देश दिए कि पेयजल लाइन में वाल्व के माध्यम से सुनियोजित तरीके से पेयजल आपूर्ति पूरे क्षेत्र में निरंतरता के साथ किया जाए। इसके साथ ही हल्द्वानी स्थित 65 ट्यूबवेल से पानी की वितरण लाइन की प्लानिंग की जाए किस प्रकार से वाल्व लगाकर सभी को समान रूप से पानी वितरित किया जा सकता है। उन्होंने विभाग को निर्देशित किया की भविष्य में बढ़ने वाले पेयजल संयोजन और नए कनेक्शन के आवेदन करने वालो को भी प्लान में सम्मिलित किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  प्रभागीय वनाधिकारी प्रकाश चंद्र आर्य का प्रयास, हाथीडगर जोन में लग रहा है पर्यटकों का अंबार।

 

 

 

इसके अलावा डीएम ने काठगोदाम स्थित हाइडिल के 132 के वी उपकेंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने विभागीय अधिकारियो को निर्देशित किया की वोल्टेज को स्थिर रखने वाले कैप्सिटर बैंक को एक ट्रांसफार्मर में प्रायोगिक तौर में लगाया जाए। इसके साथ ही हल्द्वानी शहर के 28 फीडर से कंज्यूमर ट्रांसफार्मर और वास्तविक परिवारों तक विद्युत ट्रांसमिशन में आने वाली मुख्य समस्याओ से तात्कालिक समाधान हेतु 10 दिन के भीतर उपाय कराने के निर्देश दिए। साथ ही विद्युत आपूर्ति की समस्या को देखते हुए सब स्टेशन का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को लाइन लॉस खत्म करने के लिए बिजली की चोरी के खिलाफ अभियान चलाने की भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, एस ई नवीन मिश्रा, ईई जल संस्थान रवि शंकर लोशाली सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल पर रुद्रपुर में जश्न, विधायक शिव अरोरा के कार्यालय पर मिठाई वितरण