उत्तराखंड जरा हटके हल्द्वानी

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा कार्यक्रम किया आयोजन।

Spread the love

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा कार्यक्रम किया आयोजन।

उधम सिंह राठौर – प्रधान सम्पदाक

 

हल्द्वानी 19 जनवरी 2024
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत हल्द्वानी में परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें टैक्सी स्टैण्ड काठगोदाम में पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले टैक्सी / मैक्सी चालकों को परिवहन कर अधिकारी हल्द्वानी अनुभा आर्या द्वारा सुरक्षित वाहन संचालन के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। वाहन चालकों को वाहन संचालन के दौरान सीट बेल्ट पहनने, मोबाइल पर बात करने नहीं करने, शराब पीकर वाहन चलाने के सम्बंध में व्यापक जानकारी दी गयी। यातायात नियमों का पालन न करने पर होने वाले जुर्माने की भी जानकारी दी गयी। इसके अतिरिक्त यात्री वाहनों में किसी भी प्रकार की ओवरलोडिंग, ओवरचार्जिंग न किये जाने के निर्देश दिये गये। सभी वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा शपथ भी दिलाई गयी।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा बिनसर में हुई वन अग्नि में घायलों के लिए मुख्यमंत्री धामी चिंतित* *मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कर घायलों को दिल्ली अस्पताल भेजने की तैयारी*

 

 

परिवहन कर अधिकारी हल्द्वानी प्रमोद चौधरी ने रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी में चिकित्सा विभाग के सहयोग से रोडवेज के चालकों और परिचालकों के निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में चालकों की नेत्र की जांच की गयी तथा जांच के पश्चात आवश्यक उपचार दिया गया। इस दौरान लगभग 57 चालकों/परिचालकों को लाभान्वित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मानसून तैयारियों की समीक्षा बैठक की

 

 

इस दौरान परिवहन निगम हल्द्वानी से सहायक महाप्रबंधक सुरेन्द्र सिंह बिष्ट, चिकित्सा विभाग नेत्र चिकित्सक डा. कल्पना पाण्डे, नीरज वाष्णेय, महेन्द्र पसई, किशन पाण्डे आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  पीएम मोदी ने जारी की पीएम-किसान योजना की 17वीं किस्त, मुख्यमंत्री धामी ने की किसानों के हितों की बात

————

जिला सूचना अधिकारी, नैनीताल 05946220184