उत्तराखंड देहरादून सियासत

उप राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने की समीक्षा बैठक

Spread the love

उप राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने की समीक्षा बैठक

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने आगामी 30 मई को मा0 उप राष्ट्रपति के जनपद नैनीताल एवं उधमसिंह नगर के प्रस्तावित भ्रमण के दौरान सुरक्षा एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक की

 

 

मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने आगामी 30 मई को मा0 उप राष्ट्रपति के जनपद नैनीताल एवं उधमसिंह नगर के प्रस्तावित भ्रमण के दौरान सुरक्षा एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक की। सीएस श्रीमती राधा रतूड़ी ने आयुक्त कुंमाऊ मंडल, पुलिस उप महानिरीक्षक, कुंमाऊ परिक्षेत्र, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल एवं उधमसिंह नगर को मा0 उप राष्ट्रपति के भ्रमण के दौरान प्रस्तावित कार्यक्रम पर उप राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा दिए गए निर्देशानुसार समस्त व्यवस्थाएं किए जाने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  सोशल मीडिया पर शिकायत का SSP NAINITAL ने लिया संज्ञान, कलकत्ता से घूमने आए पर्यटक को वापस दिलाये रुपये

 

 

 

इसके साथ ही मुख्य सचिव ने मा0 उप राष्ट्रपति जी के प्रस्तावित कार्यक्रम के दौरान एयरपोर्ट/हैलीपेड एवं कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा आदि की पुख्ता व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। उन्होंने संचार व्यवस्था के सम्बन्ध में बीएसएनएल द्वारा एयरपोर्ट/हैलीपेड एवं कार्यक्रम स्थल में मानकों के अनुसार हाट लाइन, वाई-फाई कनेक्शन की व्यवस्था एनआइसी के साथ समन्वय करते हुए किए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएस ने एयरपोर्ट/हैलीपेड से कार्यक्रम स्थल तक सड़क मार्ग की आवश्यक मरम्मत आदि की व्यवस्था, निर्वाध विद्युत आपूर्ति, जलापूर्ति आदि के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ऊधम सिंह नगर पुलिस की बड़ी कामयाबी: मोटरसाइकिल चोरी में लिप्त दो अभियुक्त गिरफ्तार, 11 मोटरसाइकिलें बरामद

 

बैठक में पुलिस महानिदेशक  अभिनव कुमार, प्रमुख सचिव  आर के सुधांशु, सचिव श्री दिलीप जावलकर सहित सम्बन्धित अन्य अधिकारी तथा जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल एवं उधमसिंह नगर वर्चुअल माध्यम से मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा, जनता के असली मुद्दों पर जोर