उत्तराखंड उधम सिंह नगर क्राइम

उजाड़े गए दुकानदारों ने निगम कार्यालय में किया हंगामा, शीघ्र पुर्नवास की मांग

Spread the love

उजाड़े गए दुकानदारों ने निगम कार्यालय में किया हंगामा, शीघ्र पुर्नवास की मांग

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

रूद्रपुर जी 20 सम्मेलन के दौरान उजाड़े गये राम मनोहर लोहिया मार्केट व समोसा मार्केट के दुकानदारों ने आज व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा के नेतृत्व में निगम कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा काटा और प्रभारी एमएनए शिप्रा जोशी का घेराव कर उनसे निगम की भूमि पर शीघ्र पुर्नवास करने की मांग की। अध्यक्ष संजय ने कहा कि जी 20 सम्मेलन के दौरान उजाड़े गये राम मनोहर लोहिया मार्केट व समोसा मार्केट के दुकानदारों को यह आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही सबको पुर्नवास कर दिया जायेगा। परंतु सवा साल बीत जाने के बाद भी उजाड़े गये दुकानदारों को पुर्नवास नहीं किया गया ।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस की कड़ी कार्यवाही: मोटर साइकिल चोरी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, चोरी हुई साइकिल बरामद

 

व्यापारियों की मांगों का समर्थन करते हुए उनके साथ निगम कार्यालय पहुंचे पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि वह हमेशा नगर के व्यापारियों के साथ खड़े रहे हैं। जब भी उनका उत्पीड़न हुआ सामने आकर इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि पिछले करीब सवा साल से गांधी पार्क के चारों ओर से उजाड़े गये व्यापारियों को पुर्नवास नहीं किया जाना शासन प्रशासन की जन विरोधी नीतियों को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि उजाड़े गये सैकड़ो व्यापारी आज भी शासन प्रशासन से दुकान मिलने की आस लगाये हुए हैं। लेकिन उन्हें अभी तक निराशा ही हाथ लगी है। श्री जुनेजा ने कहा कि निगम प्रशासन अब गांधी पार्क में पार्किंग बनाने जा रहा है । जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा यदि निगम इस भूमि का उपयोग ही करना चाहता है तो व्यापारियों को ही सौंप दे। या फिर सिंचाई विभाग की भूमि पर व्यापारियों को पुर्नवास कर दे। निगम को जो निर्णय लेना है जल्दी ले । व्यापारी ज्यादा इंतजार नहीं करेंगे। व्यापारियों ने कहा कि प्रस्तावित वेंडिंग जोन में व्यापारियों को दस गुणा बारह साईज की पक्की दुकान देने की बात कही गई थी परंतु यहां इससे काफ कम साईज में पाईप डालकर टीन शैड की दुकानें तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी दुकान में करेंट आ गया तो यहां भारी जान माल का नुकसान हो सकता है। इसलिए पक्की दुकानें ही बनवाई जायें। प्रभारी एमएनए शिप्रा जोशी ने कहा इस बारे में वह उच्चाधिकारियों को अवगत करा देंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड के टिहरी गढ़वाल में 2400 मेगावाट के टिहरी पावर कॉम्प्लेक्स में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

 

 

इस दौरान इन्द्रजीत सिंह, नवीन कुमार नन्द किशोर, हरीश कालड़ा, नवीन जोशी, गुरविन्दर सिंह अजीत सिह, हर्ष रावल, राजीव जोशी, श्याम सुन्दर, दीपक कुमार, जसवीर सिंह, अमरजीत सिंह, देवेन्द्र बोरा, भगवान दास कालरा, इन्द्रसेन अरोरा, जगीर सिंह, हरीश कुमार, रामलाल बठला, महेन्द्र, रामकिशन ग्रोवर, मोनी जल्होत्रा, कमलजीत सिंह, सुनील कुमार, सतीश छाबड़ा ,चिरंजी लाल, नरेंद्र चावल आदि लोक उपस्थित थे

यह भी पढ़ें 👉  टिहरी के भिलंगना ब्लॉक के सुनार गांव तथा कैमरिया सौंण गांवों को मॉडल गांव के रूप में विकसित किया जाएगा-मुख्य सचिव