उत्तराखंड जरा हटके रामनगर

भारी बारिश की चेतावनी: रामनगर एसडीएम ने नदी-नालों का निरीक्षण कर दिए सुधार के निर्देश

Spread the love

भारी बारिश की चेतावनी: रामनगर एसडीएम ने नदी-नालों का निरीक्षण कर दिए सुधार के निर्देश।

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

उत्तराखंड में एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है जिसको लेकर रामनगर एसडीएम ने रामनगर क्षेत्र के पड़ने वाली नदी नालों का निरीक्षण किया है और जहां जो भी खामियां पाई गई है उनको तुरंत दुरुस्त करने के कड़े निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  51 लीटर अवैध शराब के साथ चोरगलिया पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

 

आप को बात दे की उत्तराखंड में एक बार फिर से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. प्रदेश में मानसून आने में अभी समय है. लेकिन मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अर्लट भी जारी किया है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर आ गया है. सभी टीमें भी एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले 4 दिन के लिए पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक तेज बारिश के साथ आधी चलने की आशंका है.

यह भी पढ़ें 👉  कवरेज कर रहे पत्रकार को पीटा, पिता, पुत्र, बेटी पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज।

 

 

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, चम्पावत, टिहरी और पौड़ी जिले में बिजली चमकने के साथ तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही प्रदेशभर में 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसको लेकर रामनगर एसडीएम द्वारा रामनगर क्षेत्र में पड़ने वाले जल निकासी और जल स्रोतों का निरीक्षण कर लिया गया है ताकि बारिश में आने वाले तेज पानी के बहाब से रामनगर की आवाजाही प्रभावित न हो साथ ही कोई दुर्घटना ना हो

यह भी पढ़ें 👉  बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत शिलाई बैंड के पास एक डम्फर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, एसडीआरएफ ने किया शव बरामद।