उत्तराखंड जरा हटके नैनीताल

एसएसपी नैनीताल के निर्देशन में पुलिस ने नए आपराधिक कानूनों के संबंध में जिले में चलाए जन जागरुकता कार्यक्रम, स्थानीय लोगों तथा आगंतुक पर्यटकों को किया जागरूक।

Spread the love

*एसएसपी नैनीताल के निर्देशन में पुलिस ने नए आपराधिक कानूनों के संबंध में जिले में चलाए जन जागरुकता कार्यक्रम, स्थानीय लोगों तथा आगंतुक पर्यटकों को किया जागरूक।

रोशनी पांडे प्रधान संपादक

 

माह जुलाई 2024 से देशभर में नये आपराधिक कानूनों के तहत अभियोग पंजीकरण तथा न्यायिक प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है। जिसके लिये पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रत्येक जिले के पुलिस अधिकारी/कार्मिकों को भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता तथा भारतीय साक्ष्य अधिनियम के नये कानूनों/प्रावधानों का प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ नवीन चन्द्र तिवारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लालकुआँ का औचक निरीक्षण किया।

 

 

 

जिस क्रम में * प्रहलाद नारायण मीणा, एस0एस0पी0 नैनीताल* द्वारा जनता को इन नये कानूनों के प्रति जागरूक करने के लिये प्रत्येक थाना प्रभारी को अपने-अपने थाना क्षेत्र में जन जागरूकता कार्यक्रम चलाये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। जिस आदेश के क्रम में * हरबंस सिंह, एसपी क्राइम/ट्रैफिक नैनीताल(नोडल अधिकारी)* के पर्यवेक्षण में जनपद के थाना प्रभारियों के नेतृत्व में पुलिस टीमों द्वारा थाना भवाली क्षेत्र के टैक्सी स्टैण्ड, नगरपालिका ग्राउण्ड मेले में, श्यामखेत, चौकी क्वारब, चौकी खैरना मल्लीताल बाजार, रिक्शा स्टैंड, लालकुआं बाजार, हल्दूचौड क्षेत्र, खेडा गौलपार, बेतालघाट क्षेत्र, धानाचूली, खनस्यू , भोटिया पड़ाव, रामनगर, बेलपड़ाव तथा मंगलपड़ाव में जन जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  सैन्य धाम निर्माण के संबंध में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित हुई उच्च स्तरीय समिति की बैठक, शहीद सैनिकों के आश्रितों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता बढ़ाये जाने के दिए निर्देश।

 

 

पुलिस टीमों द्वारा स्थानीय लोगों, टैक्सी चालकों एवं पर्यटकों को नए आपराधिक कानूनों की जानकारी दी गयी। नये कानूनों के सन्दर्भ में नैनीताल पुलिस के जन जागरूकता कार्यक्रम लगातार गतिमान हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस ने 46 लाख के 269 खोये मोबाईल किये बरामद, फरियादियों ने जनपद के SSP प्रहलाद मीणा का किया आभार।