उत्तराखंड जरा हटके नैनीताल

जनपद नैनीताल पुलिस का जनजागरूकता अभियान: सैंट थैरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विशेष कार्यक्रम आयोजित

Spread the love

जनपद नैनीताल पुलिस का जनजागरूकता अभियान: सैंट थैरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विशेष कार्यक्रम आयोजित

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

जनपद नैनीताल पुलिस का जनजागरुकता अभियान लगातार जारी

थाना काठगोदाम पुलिस ने सैंट थैरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चलाई जागरुकता की पाठशाला

पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड, देहरादून द्वारा जारी आदेश- निर्देशों के क्रम में जनपद क्षेत्रान्तर्गत चलाये जा रहे नशा मुक्ति एवं जनजागरुकता अभियान के तहत थाना काठगोदाम जनपद नैनीताल में नियुक्त अ0उ0नि0 बीना दोसाद द्वारा पुलिस टीम के साथ थाना काठगोदाम क्षेत्रांतर्गत स्थित “सैंट थैरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल” में जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर छात्र-छात्राओं व स्टाफ को बाल भिक्षावृत्ति, बाल श्रम, मानव तस्करी की रोकथाम के सम्बन्ध में तथा नशे के दुष्परिणामों, बाल अपराध, महिला सुरक्षा कानून, चाइल्ड हेल्प लाइन, यातायात नियमों आदि के सम्बंध में जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  बेतालघाट में हुई सड़क दुर्घटना* के सम्बंध में झूठी खबरें एवं भ्रामक खबर छापने वालों के विरुद्ध होगी आवश्यक विधिक कार्यवाही।

 

 

इसी क्रम में महिलाओं/बालिकाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए अपनी समस्या/शिकायत पुलिस को बताये जाने हेतु जागरुक किया गया साथ ही गुड टच एवं बैड टच के बारे में बताया गया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री ने भूतपूर्व सैनिकों आश्रितों को शैक्षिक सहायता (छात्रवृत्ति) योजना हेतु प्रदान की वित्तीय स्वीकृति

 

 

वर्तमान में विभिन्न माध्यमों से घटित हो रहे साईबर क्राईम के प्रति जागरूक करते हुए सोशल मीडिया में किसी अंजान व्यक्ति फोन कॉल पर किसी भी व्यक्ति को अपने बैंक खाता, एटीएम कार्ड, ओटीपी आदि की जानकारी नही देने और किसी लालच में ना आने, किसी अंजान लिंक व क्यूआर कोड को स्कैन न करने के बारे में बताया गया। डायल- 112, साइबर हेल्पलाइन नम्बर- 1930 आदि के बारे में जानकारी दी गई

यह भी पढ़ें 👉  प्रभागीय वनाधिकारी प्रकाश चंद्र आर्य का प्रयास, हाथीडगर जोन में लग रहा है पर्यटकों का अंबार।

 

अंत में उपस्थित छात्र- छात्राओं, विद्यालय स्टाफ से उक्त जानकारी को अपने घर व आस पास में बताकर जागरुक करने की अपील की गयी।