उत्तराखंड जरा हटके नैनीताल

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने मूसलाधार बारिश के बाद जलभराव और क्षति का निरीक्षण किया, त्वरित मरम्मत कार्य के निर्देश

Spread the love

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने मूसलाधार बारिश के बाद जलभराव और क्षति का निरीक्षण किया, त्वरित मरम्मत कार्य के निर्देश

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

बीती रात्रि से हो रही मूसलाधार बरसात से शहर के विभिन्न इलाकों में जल भराव और क्षति का जिलाधिकारी वंदना सिंह ने तीन पानी, वर्कशॉप लाइन, एन एच आई सहित अन्य स्थलों का मौके पर निरीक्षण किया। सिंचाई विभाग के जमरानी फीडर सेअत्यधिक पानी आने के कारण तिकोनिया के पास लगभग 40 साल पुरानी जमरानी फीडर नहर का लगभग 40 मीटर भाग क्षतिग्रस्त हो गया है। इस संबंध में डीएम ने सिंचाई विभाग को मौके पर मशीनरी और मैन पावर लगाकर तत्काल कार्य चालू करने के निर्देश दिए। साथ ही अधिशासी अभियंता सिंचाई को कार्य की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए जिससे जल्द से जल्द कार्य पूरा हो सके और लोगों को आवाजाही में आसानी हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  देवखड़ी नाले में बहे युवक की तलाश में प्रशासन का सर्च ऑपरेशन जारी।

 

 

जिलाधिकारी ने तीनपानी ने निरीक्षण के दौरान सिंचाई, नगर निगम को नहरों की सफाई के बाद सड़को पर रखे कूड़े के ढेर को तत्काल हटाने के साथ ही लगातार नहरों और नालों में सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए। परियोजना निदेशक जमरानी को क्षतिग्रस्त नहर को दुरस्त करने के साथ ही सफाई कराने को कहा। एनएचएआई को कहा कि सड़क के नीचे जिस स्थान पर नहर निकलती और उनकी निकासी होती है उसके क्षतिग्रस्त हिस्से को तत्काल सही और सफाई कराई जाए जिससे पानी ओवरफ्लो न हो।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री ने नम आंखों से दी उत्तराखंड के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि

 

 

निरीक्षण के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, एस डी एम हल्द्वानी प्रमोद कुमार, ईई सिंचाई बी सी नैनवाल, उप नगर आयुक्त तुषार सैनी, तहसीलदार सचिन कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र में गत दिवस अतिवृष्टि से हुए जलभराव क्षेत्र चकरपुर, अमाऊं, खटीमा बाजार, रेलवे क्रासिंग, आवास विकास, पकड़िया आदि क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर नुकसान का जायजा लिया।