उत्तराखंड जरा हटके नैनीताल

“नैनीताल जिले की जिलाधिकारी वंदना द्वारा भीमताल विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा की।

Spread the love

“नैनीताल जिले की जिलाधिकारी वंदना द्वारा भीमताल विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा की।

रोशनी पांडेय – प्रधान संपादक

नैनीताल जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी वंदना ने भीमताल विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों, भीमताल विधानसभा हेतु माननीय मुख्यमंत्री घोषणाओं, माननीय विधायक भीमताल राम सिंह केड़ा द्वारा चिन्हित विकास प्राथमिकताओं की समीक्षा बैठक की।

 

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण नियमित करते हुए विकास कार्यों की अद्यतन स्थिति तथा क्षेत्र भ्रमण की सूचना जनप्रतिनिधियों को भी देना सुनिश्चित करें। उन्होंने जनता एवं जनहित से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने हेतु विभागों को निर्देशित किया ताकि जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को समय से मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी ने UK04 हेल्पिंग हैंड्स रक्तदान शिविर में युवाओं के साथ किया रक्तदान

 

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि भीमताल विधान सभा के अन्तर्गत सभी मोटर मार्गो की मरम्मत का कार्य अधिकारी समन्वय बनाते हुए करें। साथ ही सड़क में जमा पानी के निकासी व गढ्ढों को भरने का कार्य भी करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जहॉ-जहॉ वर्षाकाल के दौरान पानी जमा होने के कारण स्थानीय लोंगो के साथ स्कूली बच्चों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है उन स्थानों में पुलिया बनाकर दुरूस्तकरने के निर्देश पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को दिये।

यह भी पढ़ें 👉  चोरी की घटना का अनावरण करते हुए 02 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार*

 

जिलाधिकारी ने भीमताल विधानसभा क्षेत्रों के अन्तर्गत आ रही विद्युत, मोबाइल नेटवर्क व शिक्षा के क्षेत्र में आ रही समस्याओं को गम्भीरता से लिया। उन्होंने शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि जिन क्षेत्रों में विद्यालयों में अध्यापकों की कमी है उनकों दूर करें साथ ही जिन विद्यालयों में जीर्णोद्वार का कार्य किया जाना है उसकों गम्भीरता से लेते हुए पूरा करें जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  योग दिवस 21 जून के अवसर पर प्रदेश का मुख्य कार्यक्रम हल्द्वानी में प्रदेश के मुख्यमंत्री की अगुवाई में होना है इस सम्बन्ध में व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी वंदना ने बैठक में अधिकारियों को दिये दिशा निर्देश।*

 

बैठक में विधायक भीमताल राम सिंह केड़ा, अपरजिलाधिकारी फिंचा राम, सीएमओ डॉ भागीरथी जोशी, उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार, अर्थ एवं संख्या अधिकारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी, विद्युत अधिशासी अभियंता,लोनिवि, पर्यटन,नगर पालिका, ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रामप्रधान,ग्रामपंचायत सदस्य सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवम जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।