लालकुआं उत्तराखंड जरा हटके

भारी बरसात और जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए सभी विभागों की टीम के साथ एक दर्जन से अधिक प्रभावित स्थान का स्थलीय निरीक्षण कर जल निकासी के लिए दो पोकलैंड और 6 जेसीबी से काम शुरू करवाया।

Spread the love

भारी बरसात और जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए सभी विभागों की टीम के साथ एक दर्जन से अधिक प्रभावित स्थान का स्थलीय निरीक्षण कर जल निकासी के लिए दो पोकलैंड और 6 जेसीबी से काम शुरू करवाया।

रोशनी पांडे प्रधान संपादक

 

हल्द्वानी / लालकुआं: 8 जुलाई 2024 सूचना : भारी बरसात और जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर सोमवार को दिनभर उप जिलाधिकारी राजस्व विभाग व लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों की टीम के साथ एक दर्जन से अधिक प्रभावित स्थान का स्थलीय निरीक्षण कर जल निकासी के लिए दो पोकलैंड और 6 जेसीबी से काम शुरू करवाया। और बिंदुखत्ता और लालकुआं के कई परिवारों को राहत कैंप में शिफ्ट किया।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस की कड़ी कार्यवाही: मोटर साइकिल चोरी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, चोरी हुई साइकिल बरामद

 

 

सोमवार को मूसलाधार बरसात के बीच उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा ने तीन पानी, जयपुर खीमा, हरिपुर पूर्णानंद, लालकुआं, रेलवे स्टेशन क्षेत्र खड्डी मोहल्ला, 2 किलोमीटर, पश्चिमी घोड़ानाला, शास्त्री नगर, 17 एकड़, इंदिरानगर और रावत नगर शिष्माणि सहित विभिन्न जल भराव व भू कटाव वाले स्थानो का टीम सहित स्थलीय निरीक्षण कर जल निकासी कराई।

उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा ने बताया कि जयपुर खीमा में जमरानी फीडर खोलने और सफाई के लिए दो पोकलैंड और दो जेसीबी लगाई गई है। इसके अलावा नहर की सफाई और बहाव में बने अवरोधों को दूर करने के लिए। लालकुआं और हलदूचौड़ के बीच विभिन्न स्थानों पर चार जेसीबी मशीन अतिरिक्त लगाई गई। जिससे की तेजी से जल निकासी करने के प्रयास किए गए। इसके अलावा लालकुआं, खड्डी मोहल्ला और 2 किलोमीटर क्षेत्र से एक दर्जन परिवारों को बारात घर लालकुआं में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा शास्त्री नगर से दो परिवारों को शिफ्ट किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  वृक्षो का पातन हेतु डायवर्जन प्लान दिनांक 15.07.2024 समय 10:00 बजे से समाप्ति तक रहेगा*

 

 

साथ ही गौला नदी के भू कटाव वाले रावत नगर शिष्माणी क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण करते हुए खतरे की जद में आ रहे दो परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया। वहीं इंदिरा नगर क्षेत्र में तटबंध व गौला के बहाव क्षेत्र का भी स्थलीय निरीक्षण किया गया। उप जिलाधिकारी ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम को तत्काल प्रभावित परिवारों के नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए गए हैं जिससे कि उन्हें अहेतुक सहायता राशि दी जा सके। उपजिला अधिकारी ने बताया कि विगत सप्ताह से अभी तक आई बरसात से नुकसान में 130 से अधिक लोगों को सहायता राशि वितरित की कर दी गई है। और वर्तमान भी प्रभावित परिवारों के में नुकसान का आकलन चल रहा है। इसके अलावा चोरगलिया में भी राजस्व विभाग की टीम को नुकसान के आकलन करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  इनरव्हील क्लब द्वारा अन्नपूर्णा प्रोजेक्ट के अंतर्गत भोजन सामग्री का वितरण।