उत्तराखंड जरा हटके हल्द्वानी

“प्रदेश सरकार की विकास योजनाओं में अधिकारी समयबद्वता और गुणवत्ता की पूर्ण करने की दिशा में दिनेश आर्य का संकल्प

Spread the love

“प्रदेश सरकार की विकास योजनाओं में अधिकारी समयबद्वता और गुणवत्ता की पूर्ण करने की दिशा में दिनेश आर्य का संकल्प

रोशनी पांडे  – प्रधान संपादक

प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में संचालित विकास योजनाओं को अधिकारी समयबद्वता एवं गुणवत्ता के साथ प्राथमिकता से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। दिनेश आर्य
उपाध्यक्ष राज्य स्तरीय पेयजल अनुश्रवण परिषद (दर्जा राज्य मंत्री ) दिनेश आर्य ने सर्किट हाउस काठगोदाम में कुमाऊं मंडल पेयजल, जल निगम व जल संस्थान से संबंधित विभागों के अधिकारियों की समीक्षा कर दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी से श्रीमती विमला राणा व अन्य कलाकारों ने स्व. हीरा सिंह राणा की पुण्य तिथि पर शिष्टाचार भेंट की।

 

 

समीक्षा के दौरान  आर्य ने जल जीवन मिशन, नमामि गंगे, अमृत योजना व पेयजल से संबंधित विभागों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी लेेने के साथ ही उन्होंने मंडल के अधिकारियों को समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देशित दिए, साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाना हमारी सरकार का लक्ष्य है। उन्होेने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए एवं अधिकारी धरातल पर जाकर समय-समय पर चल रहे विकास कार्यों की मानिटरिंग कर गुणवत्ता का विशेष ध्यान दें। बैठक में जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट किशोर जोशी के साथ ही अधीक्षण अभियन्ता जल संस्थान विशाल सक्सेना, एस.ई. मृदुला सिंह के साथ ही पेयजल, जलनिगम, जलसंस्थान के साथ ही जल जीवन मिशन के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  कॉर्बेट पार्क में राज्यपाल ने किये हाथी और बाघ के दीदार, वन्यजीव प्रेमियों के लिए कॉर्बेट पार्क रोमांचकारी जंगल: राज्यपाल