उत्तराखंड जरा हटके हल्द्वानी

नैनीताल में भारी बारिश का रेड अलर्ट: जिला प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने और नदी-नालों से दूर रहने की दी सलाह।

Spread the love

नैनीताल में भारी बारिश का रेड अलर्ट: जिला प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने और नदी-नालों से दूर रहने की दी सलाह।

उधम सिंह राठौरप्रधान संपादक

 

नदी और नालों के तटवर्ती एवं संवेदनशील इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील

 

हल्द्वानी : मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक नैनीताल जिले में भारी से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा भारी बारिश की वजह से अचानक भूस्खलन बाढ़ और जल भराव की संभावना का पूर्वानुमान जताया गया है। लिहाजा प्रशासन ने लोगों को सतर्क और सुरक्षित रहने की अपील की है। खासकर हल्द्वानी के रकसिया नाला, कलसिया नाला, देवखड़ी नाला, और गौला के तटवर्ती क्षेत्र में रह रहे लोगों से तत्काल सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को हल्द्वानी में गौला नदी से हुए भू-कटाव का निरीक्षण किया।

 

सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई ने बताया कि मौसम विभाग के भारी से भारी बारिश होने के अलर्ट के बाद लगातार लोगों से अपील की जा रही है। इसके अलावा हल्द्वानी चोरगलिया मार्ग और हल्द्वानी कालाढूंगी रामनगर मार्ग में पढ़ने वाले रपटे, गधेरे और नालों में लोगों से सावधानी पूर्वक जाने की अपील की गई है। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि सभी थाने चौकियो के माध्यम से भी लोगों को सतर्क व सुरक्षित रहने के साथ ही नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों में जाने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री ने कावड़ मेला 2024 की तैयारियों पर की समीक्षा

 

 

इसके अलावा आपदा प्रबंधन सहित सभी संबंधित विभागों व उनके अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। और किसी भी दशा में मोबाइल फोन बंद न करने को कहा गया है। साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट, उप जिलाधिकारी और तहसीलदार निरंतर अपने क्षेत्र में बरसात से होने वाली स्थितियों के मद्देनजर फील्ड में मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉   51 पाउच कच्ची शराब के साथ एक व्यक्ति को किया पुलिस टीम ने गिरफ्तार