उत्तराखंड क्राइम हल्द्वानी

50,000 रुपये रिश्वत लेते हुए अधिशासी अभियंता गिरफ्तार।

Spread the love

हल्द्वानी: लघु सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता  50,000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार।

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

 22 मई 2024 को पुलिस उपाधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर हल्द्वानी नैनीताल, अनिल सिंह मनराल के पर्यवेक्षण में और निरीक्षक भानु प्रकाश आर्य के नेतृत्व में विजिलेंस टीम ने लघु सिंचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल को 50,000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें 👉  भूमि से सम्बन्धित अतिक्रमण और फ्रॉड के मामलों में किसी तरह की लापरवाही ना बरती जाए और भूमि फ्रॉड मामलों में संलग्न लोगों पर सक्त वैधानिक कार्यवाही करें आयुक्त कुमाऊं मण्डल दीपक रावत।

 

 

शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान में शिकायत की थी कि उसने पिछले वर्ष ग्राम सेलिया में लघु सिंचाई विभाग की गुल निर्माण का ठेका लिया था, जिसकी कुल लागत लगभग 10 लाख रुपये थी। इसका पूर्व भुगतान दो बार में किया गया, लेकिन अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल ने शिकायतकर्ता से इस भुगतान के एवज में रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता ने रिश्वत देने से इनकार करते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  जनपद नैनीताल भ्रमण पर पहुंची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने रानीबाग स्थित शीतलामाता मन्दिर में पूजा अर्चना की।

 

 

अनिल सिंह मनराल ने शिकायत की जांच कराई और तथ्य सही पाए जाने पर निरीक्षक भानु प्रकाश आर्य के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया। टीम ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए आज, 22 मई 2024 को, लघु सिंचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल को 50,000 रुपये रिश्वत लेते हुए 6 सीजन रिजॉर्ट, नया गांव, कालाढुंगी जनपद नैनीताल के परिसर से रंगे हाथों गिरफ्तार किया। अभियुक्त से पूछताछ जारी है और इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत अनुसंधान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  भीमताल पुलिस ने मेले में बिछड़ी बालिका को उसकी माता से मिलाकर लौटाई चेहरे की खोई मुस्कान।