उत्तराखंड क्राइम रामनगर

“बाघ की पुष्टि के बाद त्वरित कार्रवाई: निदेशक धीरज पांडेय ने जारी किया गया बयान, ट्रेंकुलाइजेशन की प्रक्रिया में जुटी पूरी टीम

Spread the love

“बाघ की पुष्टि के बाद त्वरित कार्रवाई: निदेशक धीरज पांडेय ने जारी किया गया बयान, ट्रेंकुलाइजेशन की प्रक्रिया में जुटी पूरी टीम

रोशनी पांडे  – प्रधान संपादक

रामनगर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला जॉन और आसपास के क्षेत्रौ में पिछले कई दिनों से बाघ का आतंक छाया हुआ है जिसमें जान – माल का भी नुकसान हो चुका है अभी कुछ दिन पूर्व ही एक महिला को बाघ ने अपना निकाला बनाया था, और यहां के जानवरों पर भी बाघ द्वारा कई हमले किए जा चुके हैं जिसको लेकर सेकड़ो ग्रामीणों द्वारा ग्राम ढेला के पास धरना प्रदर्शन भी किया है। बाघ के बढ़ते आतंक के कारण एक जनप्रतिनिधि द्वारा विभाग को बाघ पकडने के लिए 3 फरवरी का समय दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत पूरी करने हेतु चुराया था वाहन, हल्द्वानी पुलिस ने चोरी  की स्कूटी सहित 01 युवक को किया गिरफ्तार।

 

 

वही कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक धीरज पांडे ने बताया कि बाघ को पकड़ने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। हमारे सभी टीम मौके पर मौजूद हैं। टाइगर की पुष्टि कर ली गई है, और उसे चिन्हित कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड की महिलाएं वनाग्नि से जुड़ी चुनौतियों के समाधान में अहम भूमिका निभा सकती हैं राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह।

 

 

 

बाघ को ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू करने का प्रयास किया जा रहा है निदेशक ने बताया कि सभी टीम मौके पर है और कार्रवाई गतिमान है ढेला क्षेत्र में बाघ को पकड़ने के लिए दो पिंजरे भी लगाए गए हैं। बाघ संघन मॉनिटरिंग की जा रही है बाघ को ट्रेंकुलाइज करने का प्रयास किया जा रहा है और उम्मीद है कि बाघ को जल्द ही ट्रेंकुलाइज कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिव्यांग खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए नि: शुल्क प्रशिक्षण शिविर का आयोजन