उत्तराखंड जरा हटके रामनगर

जिम कॉर्बेट: नेचर गाइड एसोसिएशन के साथ साझेदारी में मानसून सत्र की योजना

Spread the love

जिम कॉर्बेट: नेचर गाइड एसोसिएशन के साथ साझेदारी में मानसून सत्र की योजना

रोशनी पांडे  – प्रधान संपादक

जिम कॉर्बेट नेचर गाइड एसोसिएशन कॉर्बेट के अध्यक्ष की अगवाई में कॉर्बेट के निर्देशक धीरज पांडे जी। से मुलाकात कर उनके द्वारा सराहनीय कार्यों को देखते हुए उन्हें पुष्प गुच्छ देकर समन्नित किया और साथ ही साथ अध्यक्ष विनोद बुधानी द्वारा गर्जिया जोन जो बफर जोन में आता है उससे मानसून सत्र में ढेला ,झिरना की भाती स्थानीय ग्रामीणों के रोजगार के हित और मानसून में संरक्षण को मद्देनजर रखते हुए रिगोरा गेट (गर्जिया जोन) को वर्ष भर खोलने को कहा गया जिसमे निर्देशक धीरज पांडे जी द्वारा इस समंध नेशनल टाइगर कंजरवेशन अथॉरिटी से बात कर वर्ष भर खुलवाने के लिए प्रयास करने का आश्वासन दिया ।

यह भी पढ़ें 👉  कैची धाम में भक्तों का सैलाब, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, SSP नैनीताल मौके पर स्वयं सम्भाल रहे हैं व्यवस्था*

 

 

जिम कार्बेट नेचर गाइड एसोसिएशन के अध्यक्ष बुधानी ने निर्देशक जी को ये भी अवगत कराया की कुछ समय से लगातार गाइड परिवार के साथ कई अप्रिय घटना घटित हो गई गाइडों की सुरक्षा को देखते हुए विभाग द्वारा मृतक परिवार को आर्थिक सहायता एवं उसके परिवार को नेचर गाइड के तौर पर कार्य करने की अनुमति और सभी गाइडों का सामुहिक बीमा करने को बोला गया धीरज पांडे जी द्वारा आश्वासन दिया की इस मामले को में शासन /उच्च अधिकारियों को भेजकर उचित समाधान निकाला जाएगा ।

यह भी पढ़ें 👉  कैंची मेले की सुरक्षा की दृष्टिगत नैनीताल पुलिस अलर्ट, वाहन चैकिंग जारी*

 

 

साथ ही साथ अन्य जवलंत समस्याओं से भी अवगत कराया, जैसे वाटर हॉल बनवाना , सड़को में खोचड़ भरकर पार्क के रास्तों की मरम्मत कराने एवं पार्किंग ,शौचालय ,और गर्जिया जोन में नए रास्ते बनवाने तथा 3/13 से गुलरगड़ी सुरक्षित रास्ते तक सफारी के दौरान उसे खोलने के सुझाव दिए जिसमे निर्देशक धीरज पांडे जी द्वारा उपरोक्त समस्याओं का निवारण कराने का आश्वासन दिया जिसमे जिम कॉर्बेट नेचर गाइड एसोसिएशन कॉर्बेट के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने निर्देशक धीरज पांडे जी का धन्यवाद किया । इस बैठक में अध्यक्ष विनोद बुधानी, प्रवेश पपने,तारादत्त तिवारी, रंजीत रावत ,योगेश नैनवाल , प्रेम राज,चंदन नेगी आदि मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें 👉  कार्बेट टाइगर रिजर्व एवं उत्तराखण्ड जल विद्युत निगम लिमिटेड, कालागढ़ के अधिकारियों के साथ हाथी सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए एक बैठक का किया आयोजन।