उत्तराखंड जरा हटके रामनगर

ग्रीनफील्ड अकैडमी: शिक्षा में नए दृष्टिकोण, काशीपुर एजुकेशनल ट्रिप में छात्रों को सीख का नया अनुभव”

Spread the love

ग्रीनफील्ड अकैडमी: शिक्षा में नए दृष्टिकोण, काशीपुर एजुकेशनल ट्रिप में छात्रों को सीख का नया अनुभव”

रोशनी पांडे  – प्रधान संपादक

 

आज दिनांक 29 जनवरी 2024 दिन सोमवार को ग्रीनफील्ड अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पीरु मदारा रामनगर के क्लास 7th और 8th के बच्चें एक एजुकेशनल ट्रिप के लिए काशीपुर के प्रतिष्ठित कॉलेज में गए। ग्रीनफील्ड अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यालय प्रबंधन की हमेशा कोशिश रहती है की बच्चों को काइनेस्थेटिक मोड में शिक्षा दी जाए जिसमें वह व्यवहारिक जीवन में होने वाली कुछ गतिविधियों के माध्यम से स्वयं सीख सके किसी परिपेक्ष्य में विद्यालय ने आज एक एजुकेशनल टूर का आयोजन काशीपुर के एक प्रतिष्ठित कॉलेज में आर्ट गैलरी एग्जीबिशन के लिए किया ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय इंदिरा हृदेश की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका भावपूर्ण स्मरण किया।

 

 

वहां जाकर बच्चों ने सीखा की किस तरह से कला के क्षेत्र में भी अपना करियर बनाया जा सकता है। विद्यालय प्रबंधक श्रीमान गौरव रावत जी ने इस एजुकेशनल टूर के लिए बच्चों को बधाई देते हुए कहा की व्यवहारिक जीवन की शिक्षा बच्चों के जीवन में सकारात्मक भूमिका निभाने में बड़ी काम आती है।

यह भी पढ़ें 👉  SSP NAINITAL ने कहा बाबा जी के दरबार में आये भक्तों की सेवा करना उनको सुविधा प्रदान करना हमारी ड्यूटी एवं कर्तव्य

 

 

विद्यालय प्रधानाचार्य श्रीमान सुरेंद्र कुमार शर्मा जी ने बच्चों के इस एजुकेशन टूर के उद्देश्य को उद्देश्य को समझाते हुए बताया की बच्चे जब स्वयं करके सीखते हैं जिसको कि काइनेस्थेटिक लर्निंग कहा जाता है तब उसका प्रभाव बच्चों के सामान्य व्यवहार में लंबे समय तक दिखाई देता है। अतः समय-समय पर ग्रीनफील्ड अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करता रहता है। इस कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राओं के अतिरिक्त श्रीमती जानकी,  पंकज रावत व श्री विजेंद्र सिंह रावत जी ने बच्चों का मार्गदर्शन किया।

यह भी पढ़ें 👉  ऊधम सिंह नगर पुलिस ने मोबाइल टावर बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 9 लाख की बैटरी बरामद, तीन शातिर चोर गिरफ्तार