उत्तराखंड जरा हटके नैनीताल

नैनीताल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देशों के अनुसार स्वास्थ्य सेवाओं की तत्परता और मानसून की तैयारियों के निर्देश

Spread the love

नैनीताल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देशों के अनुसार स्वास्थ्य सेवाओं की तत्परता और मानसून की तैयारियों के निर्देश

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

जिला अधिकारी नैनीताल के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ स्वेता भंडारी द्वारा अपनी टीम के साथ भीमताल विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ओखलदूंगा और विकासखंड ओखलकांडा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डालकन्या का भ्रमण किया गया।

यह भी पढ़ें 👉   सट्टेबाजी करने वालों पर नैनीताल की ताबड़तोड़ कार्यवाही, 05 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार, सट्टा पर्ची के साथ नगदी की बरामद।

 

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ हेमंत मार्तोलिया, जिला कार्यक्रम प्रबंधक मदन मेहरा, प्रकाश उप्रेती, स्वतिसील गुरुरानी, अजय भट्ट आदि शामिल थे। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ओखला दूंगा में पनिया बोर के प्रधान श्री मयंक बोरा जी से भी वार्ता की गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा डाल कन्या के प्रधान तथा उपस्थित ग्रामीण जनों से चिकित्सालय एवं स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं सुनी गई।

यह भी पढ़ें 👉  कबीर मंदिर में समारोह: धार्मिक प्रतिष्ठा और समाजिक सहयोग का प्रतीक

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा दोनों चिकित्सालय के स्टाफ और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया की चिकित्सालय में आगामी मानसून को देखते हुए सभी सुविधाएं दुरुस्त कर ली जाएं। साथ ही जो जो कमियां चिकित्सालय में प्रदर्शित हो रही हैं उनका समाधान कर लिया जाए और जो राज्य या जनपद स्तर से संबंधित हैं के लिए प्रस्ताव तुरंत प्रेषित किया जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा 108 समन्वयक को आदेशित किया गया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार मानसून के दृष्टिगत एक वाहन ओखला दूंगा क्षेत्र में स्थापित किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  राज्यपाल का जनपद भ्रमण: उधम सिंह नगर में प्रशासनिक कार्यों की सराहना