उत्तराखंड जरा हटके हल्द्वानी

मित्र पुलिस की छवि को चरितार्थ करने वाली महिला पुलिस कर्मी को हौसला अफजाई हेतु SSP NAINITAL ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।

Spread the love

मित्र पुलिस की छवि को चरितार्थ करने वाली महिला पुलिस कर्मी को हौसला अफजाई हेतु SSP NAINITAL ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।

 

उधम सिंह राठौर –  प्रधान संपादक

 

आज दिनॉक- 29.04.2024 को प्रहलाद नारायण मीणा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल, द्वारा एक महिला पुलिस कार्मिक द्वारा ड्यूटी में तैनात रहते हुए मानवता का परिचय देकर सड़क पर वाहन के टक्कर से घायल परिवार को तत्काल नजदीकी अस्पताल में ईलाज हेतु ले जाकर जान बचाने वाली पुलिस जवान की सराहना करते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने तारीफ करते हुए इस तरह की पुलिसिंग के लिए और भी पुलिसकर्मियों से आगे आने की अपील की है, उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्य से पुलिस और जनता के बीच संबंध अच्छे होते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री ने कावड़ मेला 2024 की तैयारियों पर की समीक्षा

 

 

दिनांक 28.04.2024 को श्रीमती सरस्वती ह्यांकी जोशाल अपर उपनिरीक्षक 31 बंटालियन पीएसी अपनी महिला पुलिस बल के साथ गैस गोदाम रोड छड़ायल मार्ग में हनुमान जयंती जुलूस ड्यूटी में तैनात थीं। इसी दौरान गैस गोदाम रोड की तरफ से एक व्यक्ति जो कि अपने परिवार के साथ स्कूटी से घर लौट रहा था, को अज्ञात मोटर साईकिल द्वारा टक्कर मार दिया जिससे पूरा परिवार स्वयं, पत्नी एवं बच्ची घायल हो गए।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने इंटर कालेज में लगाई नये आपराधिक कानूनों की जानकारी की पाठशाला, नुक्कड़ नाटक द्वारा किया जागरूक।

 

यह देखकर ड्यूटी में तैनात अपर उपनिरीक्षक फौरन मौके पर घायलों को एक वाहन रोककर परिवार को शीघ्र नजदीकी हॉस्पिटल में लेजाकर उपचार करवाया गया। घायलों के परिजनों को भी सूचित किया गया। परिजनों ने महिला पुलिस कर्मी का आभार व्यक्त किया गया, तथा नैनीताल पुलिस की सराहना की गयी।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र में गत दिवस अतिवृष्टि से हुए जलभराव क्षेत्र चकरपुर, अमाऊं, खटीमा बाजार, रेलवे क्रासिंग, आवास विकास, पकड़िया आदि क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर नुकसान का जायजा लिया।