उत्तराखंड जरा हटके हल्द्वानी

स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने सुशीला तिवारी और बेस अस्पताल का  किया निरीक्षण।

Spread the love

स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने सुशीला तिवारी और बेस अस्पताल का  किया निरीक्षण।

रोशनी पांडे प्रधान संपादक

हल्द्वानी, डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर अब राज्य सरकार भी बेहद गंभीर नजर आ रही है। स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने आज सुशीला तिवारी और बेस अस्पताल का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने डेंगू के सभी वार्डों में जाकर मरीजों का हाल-चाल जाना साथ ही अस्पताल प्रशासन को सभी डेंगू मरीजों का बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए। निरीक्षण दौरान श्री आर राजेश कुमार ने चिकित्सा अधिकारियों को मनोयोग से कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा आम जनमानस को सुचारू चिकित्सा उपचार मिल सके यही हमारी प्राथमिकता है।

यह भी पढ़ें 👉  क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी ने UK04 हेल्पिंग हैंड्स रक्तदान शिविर में युवाओं के साथ किया रक्तदान

 

 

स्वास्थ्य सचिव ने डॉक्टरों से कहा कि मरीज को बेवजह प्लेटलेट्स ना चढ़ाई जाए और डेंगू के टेस्ट की रिपोर्ट में भी तेजी लाई जाए। इसके अलावा प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी पर भी स्वास्थ्य सचिव बेहद सख्त नजर आए उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों की लापरवाही मिलने पर स्वास्थ्य विभाग को क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत जुर्माना लगाने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश के अंदर डेंगू के 307 एक्टिव केसेस है और जिस तरह से मरीज बढ़ रहे हैं उसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सभी अस्पतालों में उपचार की बेहतर व्यवस्थाएं करने में जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  जौलीग्रांट से कालूवाला को जोड़ने वाले मार्ग का निर्माण लोक निर्माण द्वारा किया जायेगा मुख्यमंत्री

 

 

 

स्वास्थ्य सचिव श्री कुमार ने प्राचार्य डा0 अरूण जोशी को निर्देश दिए की मरीज के बेड पर लगे मेडिसिन चार्ट में दिए जा रहे ट्रीटमेंट का नियमित रूप से अंकन कराया जाए। इसके उपरांत जच्चा बच्चा वार्ड में भर्ती डेंगू के मरीजों के हाल जाना। स्वास्थ्य सचिव श्री कुमार ने कहा कि जच्चा बच्चा वार्ड में विशेष रूप से ध्यान दिया जाए व वार्ड में सफाई का भी विशेष ध्यान दिया जाए।
स्वास्थ्य सचिव श्री कुमार ने डेंगू उपचार के बाद अस्पताल से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके चंपावत निवासी विनोद सिंह से फोन में वार्ता कर स्वास्थ्य का हाल जाना और साथ ही सुशीला तिवारी चिकित्सालय की सुविधा के बारे में भी पूछताछ की।

यह भी पढ़ें 👉  कॉर्बेट पार्क में राज्यपाल ने किये हाथी और बाघ के दीदार, वन्यजीव प्रेमियों के लिए कॉर्बेट पार्क रोमांचकारी जंगल: राज्यपाल

निरीक्षण दौरान प्राचार्य डा0 अरूण जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी, सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह, डॉ परमजीत सिंह, जनसंपर्क अधिकारी आलोक उप्रेती व मेडिकल कॉलेज स्टाफ कर्मचारी उपस्थित थे।

—————