उत्तराखंड क्राइम रामनगर

उत्तराखंड: पीडब्लूडी विभाग के बिना अनुमति के खुदाई के खिलाफ FIR की धमकी, पी डब्लू डी ने लिया संज्ञान”

Spread the love

उत्तराखंड: पीडब्लूडी विभाग के बिना अनुमति के खुदाई के खिलाफ FIR की धमकी, पी डब्लू डी ने लिया संज्ञान”

रोशनी पांडे  – प्रधान संपादक

पीडब्लूडी विभाग से बिना अनुमति लिए उत्तराखंड पेजल विभाग ने रोड में की खुदाई, पी डब्लू डी ने लिया संज्ञान, क्षतिग्रस्त मार्ग ठीक नहीं हुआ, अधिकारी /कर्मचारी के खिलाफ होगी FIR दर्ज।

रामनगर के अन्तर्गत गांधीनगर से दफोट तक शिवनाथपुर पुरानी बस्ती (लम्बाई 2.00 किमी०) मार्ग में कटिंग का कार्य जे०सी०बी मशीन द्वारा किया जा रहा है जिस कारण मार्ग की सी०सी० सतह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी है। उक्त क्षेत्र डूब क्षेत्र है एवं बरसात के मौसम में पानी मार्ग की एक साईड से दूसरी साईड बहकर निकलता है। आप द्वारा उक्त मार्ग में काफी गहराई में कटिंग का कार्य किया जा रहा है जिससे बरसात के मौसम में मार्ग के कटकर बह जाने की पूरी संभावना बनी हुई है एवं पुलियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। मार्ग की सतह क्षतिग्रस्त होने से मार्ग पर चलने वाला यातायात भी अवरूद्ध हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार ऊधम सिंह नगर पुलिस ने अवैध कसीनो से 12 लोगों को किया गिरफ्तार, 5 लाख से अधिक नकदी बरामद

 

आपको बता दे कि ठेकेदार ने अधिक मुनाफा कमाने के उद्देश्य से सीसी मार्ग को किया तहस नहस आपको बता दे कि एक स्थान से दूसरे स्थान को जोड़ने के लिए सरकार द्वारा सड़कों का निर्माण कार्य किया जाता है लेकिन कुछ विभागीय अधिकारी ओर ठेकेदारों के द्वारा बिना एनओसी के ही सड़कों को खुर्द बुर्द कर दिया गया है, जिस से सरकारी बजट का नुकसान तो होता ही है साथ ही लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है दरअसल मामला जनपद नैनीताल के रामनगर ग्रामीण क्षेत्र से जुड़ा हुआ है जहां जलनिगम योजना के नाम पर ठेकेदार का मनमानी रूप देखने को मिल रहा है जहां बिना एनओसी के ही लोक निर्माण विभाग रामनगर (PWD) की सड़कों को खुर्द बुर्द कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने मौका मुआयना कर कार्यवाही करने की बात तो की लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ठेकेदार के सामने नतमस्तक नजर आ रहे है। कार्यवाही करने में घबरा रहे हैं अधिकारी

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय इंदिरा हृदेश की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका भावपूर्ण स्मरण किया।