उत्तराखंड क्राइम रामनगर

“SSP NAINITAL के कुशल निर्देशन में ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि’ अभियान: नैनीताल पुलिस का प्रयास नशा तस्करों के खिलाफ

Spread the love

SSP NAINITAL के कुशल निर्देशन में “ड्रग्स फ्री देवभूमि” अभियान को सार्थक करती नैनीताल पुलिस, नशा तस्करों पर वार लगातार SOG एवं रामनगर पुलिस ने भारी मात्रा में गांजे के साथ 02 तस्करों को किया गिरफ्तार, वाहन सीज

रोशनी पांडे  – प्रधान संपादक

 

SOG एवं रामनगर पुलिस ने भारी मात्रा में गांजे के साथ 02 तस्करों को किया गिरफ्तार, वाहन सीज

मडुआ बताकर गांजा तस्करी का प्लान हुआ बेकार
खुद भी गए जेल और जप्त हो गई कार

 प्रहलाद नारायण मीणा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025 अभियान के अंतर्गत जनपद नैनीताल में मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम हेतु एसओजी एवं सभी थाना प्रभारियों को सघन चैकिंग अभियान चलाकर नशा तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है।
उक्त क्रम में एसपी सिटी हल्द्वानी श्री हरबन्स सिंह के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी रामनगर श्री भूपेंद्र सिंह भंडारी के पर्यवेक्षण में कोतवाली रामनगर में भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है।

यह भी पढ़ें 👉  कैची धाम में सुरक्षा व्यवस्था का डीआईजी कुमायूँ एवम एसएसपी नैनीताल ने लिया जायजा पैदल पथ की बैरिकेटिंग और स्टैन्थ की सुरक्षा जांच के उपरांत हुई डी ब्रीफ़िंग।

 

 

 

दिनांक 27.01.2024 को एसओजी प्रभारी अनीस अहमद एवम प्रभारी निरीक्षक अरुण सैनी के नेतृत्व में रामनगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा सघन चैकिंग अभियान में ढिकुली की ओर जंगल रॉर रिसोर्ट के पास गर्जिया की ओर से आ रही इंडिगो कार को रोकने पर वाहन चालक वाहन न रोक कर पीछे मोड़ने लगा।पुलिस टीम द्वारा मौके पर वाहन को चैक करने पर चालक व अन्य सवार व्यक्ति से कार में रखे कट्टों के बारे में पूछने पर उसमें मडुआ होना बताया।
चैक करने पर 04 कट्टों में से भारी मात्रा में गांजा बरामद कर दोनों को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी  ने  सभी विभागों के लोक सूचना अधिकारियों के लिए आयोजित कार्यशाला में प्रतिभाग किया।

 

 

दोनों तस्करों के विरूद्ध कोतवाली रामनगर में मु0अ0सं0- 36/24 अन्तर्गत धारा 8/20/29/60 एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत किया गया है, तथा वाहन को सीज किया गया है।

पूछताछ का विवरण-
हरजाप उर्फ जेपी उपरोक्त द्वारा बताया कि वह गांजे का काम कई सालों से कर रहा है। पहाड़ों से गांजा सस्ते दामों मे लेकर पीरूमदारा क्षेत्र थारी व अन्य जगहों पर ड्रग पैडलरो को महंगे दामों मे किलो के हिसाब से बेचता है।

यह भी पढ़ें 👉  क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी ने UK04 हेल्पिंग हैंड्स रक्तदान शिविर में युवाओं के साथ किया रक्तदान

नाम/पता अभियुक्त-

1- हरजाप सिंह उर्फ जेपी उम्र- 35 वर्ष पुत्र स्व0 नसीब सिंह निवासी- नई बस्ती लालढांग थारी रामनगर
2- ईश्वर सिंह उम्र- 30 वर्ष पुत्र धीरेंद्र सिंह निवासी- सीलीतल्ली, तहसील- थैलीसैंड, पौड़ी गढ़वाल

बरामदगी-
56.790 किलोग्राम गांजा

वाहन सीज-
कार UP-14BJ- 4659

गिरफ्तारी पुलिस टीम-
1- एसओजी प्रभारी अनीश अहमद
2- व0उ0नि0 I मौ0 यूनुस कोतवाली रामनगर
3- व0उ0नि0 II श्री मनोज नयाल कोतवाली रामनगर
4-. हे0का0 हेमन्त सिंह SOG
5- का0 चंदन नेगी SOG
6- का0 विपिन शर्मा कोतवाली रामनगर
7- का0 संजय दोसाद कोतवाली रामनगर
8- का0 संजय सिंह कोतवाली रामनगर