उत्तराखंड उधम सिंह नगर क्राइम

“जमानत पर आए आरोपियों के ढोल-नगाड़ों और आतिशबाजी के स्वागत की वीडियो:  पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए 8 लोगों को  लिया” हिरासत में 

Spread the love

“जमानत पर आए आरोपियों के ढोल-नगाड़ों और आतिशबाजी के स्वागत की वीडियो:  पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए 8 लोगों को  लिया” हिरासत में 

 

रोशनी पाण्डेयप्रधान संपादक

 काशीपुर में बीती 3 माह पूर्व फरवरी में एक स्कूली छात्रा पर धारदार हथियार से हमला करने के मामले में जेल गए अभियुक्त के जमानत पर रिहा होकर बीती शाम घर पर आने के बाद उसका ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत कर जश्न की वीडियो बनाने और पीड़ित परिवार को धमकाने के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए 8 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

 

 

 

– आपको बताते चलें कि बीते फरवरी माह में खालसा मोहल्ले में फरवरी 2024 में बहन के साथ ट्यूशन जा रही युवती पर उसके पड़ोस में ही रहने वाले युवक ने धारदार हथियार से हमला करके उसकी हत्या का प्रयास किया था, जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों के विरोध के चलते पुलिस ने मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए जानलेवा हमले आरोप में मुख्य अभियुक्त और उसके भाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 354, 452, 325, 307, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं अभियुक्त के घर पर बुलडोजर की कार्यवाही भी की गई थी।

 

यह भी पढ़ें 👉  "हरदी में खूनी भेड़िये का हमला: 2 वर्षीय बच्ची की हत्या, 60 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल"

 

 

बीती 24 मई को न्यायलय से जमानत मिलने के बाद दोनों के घर पहुंचने पर परिजनों और अन्य लोगों के द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ आतिशबाजी कर उनका बकायदा हीरो की तरह स्वागत किया गया। बाइक के साथ निकले जुलूस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों के विरोध के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं मामले में पीड़िता के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 25 जून की रात में जब वह अपने परिवार के साथ अपने घर में सो रहे थे तो ढोल नगाड़ों और शोर की आवाज से उनकी आंख खुली। खूब सिंह ने बताया कि जब उन्होंने बाहर झांक कर देखा तो अभियुक्त आकिब व साहिल अपने दर्जनों साथियों के साथ ढोल नगाड़े बजाते हुए धार्मिक नारे लगाने लगे। कुछ देर नाच गाना और नारेबाजी करने के बाद आकिब ने सभी को शांत रहने को बोला और उनके घर की तरफ मुंह करके जोर-जोर से बोला कि तुम्हारा बाप अब बाहर आ गया है, इस केस में फैसला कर लो, नहीं तो पूरे परिवार को खत्म करके ही जेल जाऊंगा। जाते-जाते आकिब ने यह भी कहा कि यदि तुममें से कोई भी खूब सिंह का साथ देगा उसकी लाश का भी पता नहीं चलेगा। मामले में पुलिस ने खूब सिंह की तहरीर के आधार पर आकिब, साहिल व अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 195 ए, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कटोराताल चौकी इंचार्ज एसआई बिपुल चंद्र जोशी के सुपुर्द की है।

यह भी पढ़ें 👉  सांसद अजय भट्ट के नेतृत्व में यूनिवर्सल स्कूल में सहायक अध्यापक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित"

 

 

– जिसके बाद पुलिस ने मामले में त्वरित कार्यवाही करते पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक व उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया। मामले में एसपी काशीपुर अभय सिंह का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर आठ से दस लोग हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है और माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।