उत्तराखंड जरा हटके

“उत्तराखंड की बर्फबारी: प्राकृतिक सौंदर्य में लिपटे पहाड़ी इलाकों में टूरिस्ट्स का उत्साह और आगामी विश्राम के मौसम का आभास

Spread the love

“उत्तराखंड की बर्फबारी: प्राकृतिक सौंदर्य में लिपटे पहाड़ी इलाकों में टूरिस्ट्स का उत्साह और आगामी विश्राम के मौसम का आभास

रोशनी पांडे  – प्रधान संपादक

“उत्तराखंड में बर्फबारी की सीजन ने पहाड़ों को चांदी से सजा दिया है। गंगोत्री-यमुनोत्री धाम ने भी बर्फ की सफेद चादर में लिपटा है। पिछले कुछ दिनों से बारिश-बर्फबारी का सिलसिला जारी है, जिससे पहाड़ी इलाकों में शिविरों का नजरिया बदला है। टूरिस्ट्स भी इस बर्फीले दृश्य का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने 10 व्यक्तियों को सट्टा खेलते हुए किया गिरफ्तार।

 

यमुनोत्री धाम में भी बर्फबारी जारी है और यहां के मंदिर में ताजगी से लिपटे पर्वतों का दृश्य रोमांचक है। बर्फबारी ने धाम को एक नए रूप में सजाया है।

मसूरी में भी बारिश और बर्फबारी का दृश्य देखा जा रहा है, जिससे इस पहाड़ी शहर को भी एक नए रंग में ढाका जा रहा है। चमोली के कई स्थानों पर भी हिमाच्छादित पहाड़ियां दृश्य को सुंदर बना रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने विदेश संपर्क-स्टेट आउटरीच कॉन्फ्रेंस में मुख्य अतिथि के रूप में किया प्रतिभाग

 

 

इसी समय, कर्णप्रयाग में भी बारिश के साथ ही थराली, देवाल, गैरसैण की पहाड़ियां हिमाच्छादित हो रही हैं। यह सभी स्थान एक साथ दृश्य को सुंदर बना रहे हैं और इन्हें देखने के लिए लोग उत्तराखंड की ओर बढ़ रहे हैं।”

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में दिए सख्त निर्देश"