जरा हटके देहरादून

उत्तराखंड के आठ जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी, पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी।

Spread the love

उत्तराखंड के आठ जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी, पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी।

रोशनी पांडेय – प्रधान संपादक

उत्तराखंड के आठ जिलों में भारी बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी: उत्तराखंड के आठ जिलों, यानी चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने यह सूचना दी है कि इन क्षेत्रों में बिजली चमकने, तेज गर्जना और हल्की से भारी बारिश की संभावना है। लोगों को सतर्क रहने की अपील की गई है और उचित सुरक्षा उपायों का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी की नीतियों से खनन क्षेत्र में 78% की वृद्धि

 

 

  1. सड़कों में बारिश के कारण बंदिशें, 341 सड़कें बंद: उत्तराखंड में भारी बारिश के प्रभाव से पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन और बरसाती गदेरों के ऊफान के कारण सड़कों में बंदिशें लगातार बढ़ रही हैं। पिछले 24 घंटे में कुल 341 सड़कें बंद हो गई हैं, जिनमें से 193 सड़कें पहले से ही बंद थीं और 148 सड़कें नई बंद हुई हैं। सरकारी अधिकारियों ने उपयुक्त मशीनरी का उपयोग करके सड़कों को खोलने के प्रयास किए हैं, लेकिन 273 सड़कें अभी भी बंद हैं। यात्रियों को वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य में आर्थिकी एवं पारिस्थितिकी में संतुलन के लिए मुख्यमंत्री ने किया ‘त्रि-स्तम्भीय और नौ-सूत्रीय रणनीति कार्यक्रम का शुभारंभ ।